India vs Australia 3rd T20I: Virat Kohli, Krunal Pandya fire India to series-levelling win PTI |

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी 20 आई: विराट कोहली, कृणल पंड्या ने सीरीज़-स्तरीय जीत के लिए भारत को आग लगा दी

प्रकाश डाला गया

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरुआती सैल्वो को मैच जीतने वाले 61 रनों से निकाल दिया
भारत ने तीसरे टी 20 आई को छह विकेट से जीता और तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से जीत ली
क्रुनल पंड्या ने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 4-36 के रूप में लिया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 164/6 तक सीमित था

सिडनी: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरुआती सैल्वो को मैच जीतने वाले 61 रनों के साथ निकाल दिया, जिससे भारत ने तीसरे टी -20 अंतरराष्ट्रीय
मैच में छह विकेट लिए और रविवार को तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से जीत ली।

स्कोरकार्ड: इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी 20 आई
कोहली के शानदार 41 गेंदों में नाबाद और दिनेश कार्तिक (18 रनों में नाबाद 22) के साथ 60 रनों के नाबाद नाबाद ने भारत को एडीलेड में 6 दिसंबर से शुरू होने वाली सभी महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज़ से पहले सीरीज़-स्तरीय जीत हासिल की।

1 9 .4 ओवर में कप्तान का पूरी तरह से पीछा किया गया शिखर धवन (22 गेंदों में 41) और रोहित शर्मा (16 गेंदों में 23) ने पारी की शुरुआत की।

इससे पहले, क्रुनल पंड्या ने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 4-36 के रूप में लिया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 164/6 तक सीमित था।

ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती टी -20 आई को चार रनों से जीता जबकि दूसरा गेम वॉशआउट था, जिसने भारत में अतिरिक्त दबाव डाला, जो छह टी 20 आई श्रृंखला जीतने के पीछे यहां आया था।

165 रन का पीछा करते हुए धवन और शर्मा ने केवल 28 गेंदों पर 50 रन दे दिए।

दोनों बल्लेबाजों ने एपलबॉम्ब के साथ हवाई मार्ग लिया और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को छोड़ने के लिए उनके बीच सात चौके और चार छक्के लगाए। कुल मिलाकर, भारत ने पॉवरप्ले ओवरों में 67/1 रन बनाए।

मिशेल स्टार्क (1-26) ने छठे ओवर में सफलता हासिल की, डीआरएस रेफरल के माध्यम से धवन एलबीडब्ल्यू को फंसाना। इसने स्कोरिंग पर एक क्षणिक ब्रेक लगाया क्योंकि अगले आठ गेंदों में कोई रन नहीं बनाया गया, जिसके परिणामस्वरूप शर्मा की बर्खास्तगी, जिन्होंने एडम ज़म्पा (1-22) से खेला।

केएल राहुल (14) ने राक्षस छह रन बनाकर शुरुआत की, और कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। भारत ने 12 वें ओवर में 100 रन पार कर लिए, लेकिन पूर्व ने समय के लिए संघर्ष करना शुरू कर दिया और जल्द ही बाद में बाहर हो गया।

यह एक डबल झटका बन गया क्योंकि ऋषभ पंत पहले गेंद के बतख के लिए आउट हो गए थे, एंड्रयू टाई (1-32) से धीमी गेंद से पीछे हट रहे थे।

भारत उस चरण में परेशान था, लेकिन कोहली और दिनेश कार्तिक ने अपने शॉट लाए। उत्तरार्द्ध ने कोहली को एक आदर्श फॉइल खेला क्योंकि उन्होंने पूछने की दर कम करने के लिए चार और एक छक्का लगाया।
कोहली इस बीच 34 गेंदों पर अपनी 1 9वीं टी 20 आई अर्धशतक पर पहुंच गए और भारत को दो गेंदों के साथ घर ले गए।

यह पांडिया के रूढ़िवादी बाएं हाथ के स्पिन के बाद मध्य ओवर के दौरान आसान हो गया था जब मेजबान टॉस जीतने और बल्लेबाजी करने के बाद 68/0 रन पर पहुंच गए थे।
ऑस्ट्रेलिया ने जेसन बेहरेंडॉर्फ के लिए मिशेल स्टार्क के साथ आने के साथ-साथ अपने लाइन-अप में एक बदलाव किया। भारत ने एक अपरिवर्तित ग्यारह उठाया।


हारून फिंच (28) और डी 'आर्सी शॉर्ट (33) ने पारी को सावधानी बरतनी शुरू की, हालांकि उन्होंने तेज गेंदबाजी की, क्योंकि भारतीय गेंदबाज ब्रिस्बेन और मेलबर्न से काफी अलग स्थितियों में संघर्ष कर रहे थे।

भुवनेश्वर कुमार (0-33) और खलील अहमद (0-35) दोनों महंगे साबित हुए, जबकि पहले परिवर्तन में जसप्रित बुमरा (0-38) ने भी रनों का प्रवाह नहीं किया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया अंत में 49/0 रन पर पहुंच गया पॉवरप्ले ओवरों का।

फिंच-शॉर्ट साझेदारी ने भारतीय क्षेत्ररक्षण पर दबाव डाला, फिर से शर्मिंदा हो गया, और रोहित शर्मा ने पांड्या के आठ ओवरों की शुरुआत में फिंच (22) से एक सीटर डाला।

कुलदीप यादव (1-19) ने तब तक बहुत अधिक इंतजार किया, क्योंकि फिंच शॉर्ट फाइन लेग पर आउट हो गए थे।
इसने ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम के दरवाजे खोले।

ग्लेन मैक्सवेल (13) यादव के बाहर डीआरएस के माध्यम से एक एलबीडब्ल्यू चिल्लाते रहे, लेकिन शॉर्ट एंड बेन मैकडर्मॉट (0) को दसवें ओवर में लगातार गेंदों से आउट कर दिया गया क्योंकि पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया था।

तेज विकेट ने ऑस्ट्रेलिया की गति को परेशान कर दिया और वे वास्तव में कभी भी ठीक नहीं हुए, अपनी पारी के दूसरे छमाही में नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उन्होंने क्रिस लिन (13) को वापस रखा था लेकिन वह 18 वें ओवर में आवश्यक प्रोत्साहन प्रदान नहीं कर सके।

पांड्या के बीच मैक्सवेल के लिए भी जिम्मेदार था, अंत में शर्मा ने पकड़ा, साथ ही साथ एलेक्स केरी (27) के महत्वपूर्ण विकेट भी जिन्होंने शुरुआती झटके के बाद ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम को एक साथ रखा।

मार्कस स्टोइनीस (15 गेंदों में नाबाद 25) ने अंत में एक हमलावर कैमो खेला, और नाथन कॉल्टर-नाइल (नाबाद 13) के साथ 33 रन देकर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर औसत से ऊपर (151) स्कोर बनाया।

Comments